news

सही रोटरी ड्रिलिंग बाल्टी का चयन कैसे करें?

September 26, 2021

जैसा कि हम सभी जानते हैं, रोटरी ड्रिलिंग रिग के प्रमुख भागों का चयन सीधे इसकी सेवा जीवन को निर्धारित करता है।इसके लिए, एक रोटरी ड्रिलिंग रिग निर्माता, सिनोवो, ड्रिल बकेट का चयन करने का तरीका पेश करेगा।

 

के बारे में नवीनतम कंपनी की खबर सही रोटरी ड्रिलिंग बाल्टी का चयन कैसे करें?  0

 

1. भूगर्भीय परिस्थितियों के अनुसार ड्रिल बकेट का चयन करें

 

रोटरी ड्रिलिंग रिग का मुख्य कार्य सतह पर एक छेद नाली बनाना है, और काम करने वाली वस्तु चट्टान है।निर्मित पाइल होल की छोटी गहराई के कारण, चट्टान में संरचना, कण आकार, सरंध्रता, सीमेंटेशन, घटना और संपीड़न शक्ति में विवर्तनिक आंदोलन और प्राकृतिक यांत्रिक और रासायनिक क्रिया के माध्यम से जटिल परिवर्तन हुए हैं, इसलिए रोटरी ड्रिलिंग रिग की कार्यशील वस्तु विशेष रूप से जटिल है।

संक्षेप में, निम्नलिखित श्रेणियां हैं।

लिथोलॉजी के अनुसार, इसे शेल, बलुआ पत्थर, चूना पत्थर, ग्रेनाइट आदि में विभाजित किया गया है।

उत्पत्ति के अनुसार, इसे मैग्मैटिक रॉक, सेडिमेंटरी रॉक और मेटामॉर्फिक रॉक में विभाजित किया जा सकता है;

यांत्रिक गुणों के अनुसार, इसे फर्म, प्लास्टिक और ढीले में विभाजित किया गया है।तो गठन की स्थिति के अनुसार ड्रिल बिट का चयन कैसे करें?

 

के बारे में नवीनतम कंपनी की खबर सही रोटरी ड्रिलिंग बाल्टी का चयन कैसे करें?  1के बारे में नवीनतम कंपनी की खबर सही रोटरी ड्रिलिंग बाल्टी का चयन कैसे करें?  2के बारे में नवीनतम कंपनी की खबर सही रोटरी ड्रिलिंग बाल्टी का चयन कैसे करें?  3

 

निम्नलिखित एक वर्गीकृत परिचय है:

 

(1) मिट्टी: सिंगल-लेयर बॉटम वाली रोटरी ड्रिलिंग बकेट का चयन किया जाता है।यदि व्यास छोटा है, तो अनलोडिंग प्लेट के साथ दो बाल्टी या ड्रिलिंग बाल्टी का उपयोग किया जा सकता है।

 

(२) मिट्टी, कमजोर चिपकने वाली मिट्टी की परत, रेतीली मिट्टी और कंकड़ की परत खराब सीमेंटेशन और छोटे कण आकार के साथ डबल बॉटम ड्रिलिंग बाल्टी से सुसज्जित की जा सकती है।

 

(३) हार्ड मैस्टिक: सिंगल सॉयल इनलेट (सिंगल और डबल बॉटम्स) के साथ रोटरी ड्रिलिंग बकेट या बकेट दांतों के साथ स्ट्रेट स्क्रू का चयन किया जाएगा।

 

(४) पर्माफ्रॉस्ट परत: कम बर्फ सामग्री वाले लोगों के लिए सीधी बरमा बाल्टी और रोटरी ड्रिलिंग बाल्टी का उपयोग किया जा सकता है, और बड़ी बर्फ सामग्री वाले लोगों के लिए शंक्वाकार बरमा का उपयोग किया जा सकता है।यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि बरमा बिट मिट्टी की परत (कीचड़ को छोड़कर) के लिए प्रभावी है, लेकिन चूषण के कारण जाम से बचने के लिए भूजल की अनुपस्थिति में इसका उपयोग किया जाना चाहिए।

 

(५) सीमेंटेड कंकड़ और बजरी और जोरदार अपक्षय चट्टानें: शंक्वाकार सर्पिल बिट और डबल बॉटम रोटरी ड्रिलिंग बाल्टी सुसज्जित होनी चाहिए (बड़े कण आकार के लिए सिंगल पोर्ट और छोटे कण आकार के लिए डबल पोर्ट)

 

(६) स्ट्रोक बेडरॉक: पिक बैरल कोरिंग बिट से लैस - शंक्वाकार सर्पिल बिट - डबल बॉटम के साथ रोटरी ड्रिलिंग बकेट, या स्ट्रेट स्पाइरल बिट - डबल बॉटम के साथ रोटरी ड्रिलिंग बकेट।

 

(7) थोड़ा अपक्षयित आधारशिला: शंकु बैरल कोरिंग बिट - शंक्वाकार सर्पिल बिट - डबल बॉटम रोटरी ड्रिलिंग बकेट से सुसज्जित।यदि व्यास बहुत बड़ा है, तो ग्रेडेड ड्रिलिंग प्रक्रिया अपनाई जाएगी।